नरसिंहपुर

जीत का सेहरा पहनेगा कौन ?

Spread the love

नरसिंहपुर-  विधानसभा चुनाव  में जिले की चार विधानसभा क्षेत्र में मतदान तिथि नजदीक आते ही प्रत्याशियों ने जनसंपर्क में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है । लाउडस्पीकर, पम्पलेट और अन्य प्रचार सामग्री द्वारा अपनी बात मतदाताओं तक पहुंचायी जा रही है वहीं दूसरी ओर प्रत्याशी और उनके समर्थक घर-घर जाकर सीधा संपर्क स्थापित कर रहे है।
             सभी प्रत्याशियों को मतदाताओं का आशीर्वाद मिल रहा है, मतदाता केवल  आशीर्वाद दे रहा है लेकिन अभी तक उसने अपना मत गुप्त ही रखा है, मतदाताओं की खामोशी कुछ नया अफसाना कह रही है, जो आने वाले दिनों में ही पता चल सकेगा, क्योंकि अभी तक मतदाता अपने अपने गणित बिठा रहा है कि प्रत्याशियों में कौन मजबूत है, कौन उनके हितों की रक्षा करेगा, किसके पक्ष में मतदान करना है, क्योंकि मतदाता यह बात भी अच्छी तरह से जानता है कि चुनाव खत्म होने के बाद उनकी ओर मुड़कर देखने वाला कोई नहीं होगा.

चुनाव के बाद मतदाताओं को अपनी दुख तकलीफ, परेशानियों का अकेले ही सामना करना पड़ता है, ऐसे में यह मौका मतदाताओं को मिला है और वे अपने सारे समीकरणों को बिठाकर ही  मैदान में खड़े प्रत्याशियों को अपना मत देगें. मतदाताओं के वोट अब बट चुके है, इन बटे हुए वोटों के बीच अब कौन जीत का सेहरा पहनेगा कौन नहीं, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *