नरसिंहपुर

सेंट आरसेटी के माध्यम से 756 युवाओं को मिला प्रशिक्षण

Spread the love

नरसिंहपुर, 24 जुलाई 2018. सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अंतर्गत ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान- सेन्ट आरसेटी की जिला सलाहकार समिति की बैठक कलेक्टर अभय वर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्टर चैम्बर में सम्पन्न हुई। बैठक में प्रशिक्षण संस्थान की प्रगति के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही आगामी प्रशिक्षण कार्यक्रमों के आयोजन के बारे में बताया गया।
कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि प्रशिक्षण संस्थान में बाजार की मांग के अनुरूप प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये जावें। प्रशिक्षण कार्यक्रम गुणवत्तापूर्ण हों। समय के साथ प्रशिक्षण के ट्रेड में बदलाव किया जावे।
एलडीएम डीके सिंह ने प्रशिक्षण संस्थान सेन्ट आरसेटी में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस संस्थान में प्रशिक्षुओं के आवास, स्वल्पहार एवं भोजन की नि:शुल्क व्यवस्था है। प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद प्रशिक्षुओं को स्वयं का रोजगार स्थापित करने के लिए शासन की रोजगार मूलक योजनाओं का लाभ दिलाया जाता है।
संस्थान के निदेशक एससी लाल ने बताया कि सेन्ट आरसेटी में वित्तीय वर्ष 2017- 18 में 27 बैचों के माध्यम से 756 युवक- युवतियों को प्रशिक्षण दिया गया। वर्ष 2018- 19 में 25 बैचों के माध्यम से 750 युवक- युवतियों को स्वरोजगार स्थापित करने के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जायेगा।
बैठक में समिति के सदस्य सुनील कोठारी, एलडीएम डीके सिंह, महाप्रबंधक उद्योग पीडी वंशकार, डीडीएम नाबार्ड संतोष महाडिक, एफएलसीसी आरके कपूर, प्रबंधक एनआरएलएम ज्वाला करोसिया और अन्य सदस्यगण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *