Uncategorized

130 मीटर की दीवार बनेगी

Spread the love

करेली – फ्लाईओवर रेलवे ओवरब्रिज को लेकर स्थानीय नागरिकों, व्यापारियों के संशय को दूर करने राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी की पहल पर सेतु निगम के अधिकारियों व स्थानीयजनों के मध्य राज्यसभा सांसद श्री सोनी सहित नगर पालिका अध्यक्ष राजेंद्र रघुवंशी की उपस्थिति में संवाद आयोजित कर कठिनाइयों को दूर करने व्यापक चर्चा की जाकर ओवरब्रिज की खामियों को दूर किया गया। नतीजतन अब नगर के हृदय बरमान चौराहे को पूर्ण शहर सहेजते हुए नगर के विकास को नई दिशा देने वाले रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण तेज गति से होगा।
नगर का व्यापार की हानि के उद्देश्य से नए नाप के इस डिजाइन पर असहमति के कारण बाहर की ओर ब्रिज को जोड़ने की बात पर विराम लग गया। इसके अलावा बन रहे ब्रिज में 180 मीटर की दीवार के स्थान पर अधिकारियों की सहमति पर 130 मीटर की दीवार बनाई जाएगी। शेष जगह आवाजाही के लिए पिल्लर आदि से कवर किया जाएगा।
ब्रिज के नीचे पार्किंग की व्यवस्था पर भी सहमति बनी। बरमान चौराहे की ऊंचाई अधिक रहने से आपातकालीन फायर सहित अन्य वाहनों की आवाजाही, पर्व, उत्सव, विसर्जन, जूलूस आदि में होने वाले आयोजनों की सुविधा के दृष्टिगत सड़क निर्माण के लिए भी विस्तार से चर्चा हुई। साथ ही उपस्थित व्यापारियों को दुकानों के सामने रखी सामग्री हटाने और यातायात पार्किंग के अवरोध को दूर करने के संबंध में भी चर्चा हुई। साथ ही व्यापारियों से नपाध्यक्ष द्वारा यातायात के अवरोध के लिए रोड के दोनों किनारों पर सफेद लाइन कर चिंहाकन के बाद सड़क पर रखी सामग्री को जप्तीकरण की कार्यवाही में सहमति बनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *