राजगढ़

सी.एम. हेल्पलाईन के लंबित शिकायत 10 दिवस की समय-सीमा में निराकृत करें-कलेक्टर –

Spread the love

राजगढ़ | 19-फरवरी-2018 कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने जिले के समस्त कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित किया है कि वे 10 दिवस की समय-सीमा में सी.एम. हेल्पलाईन की शिकायतों का शिकायतकर्ता की संतुष्टि के साथ निराकरण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सी.एम. हेल्पलाईन की शिकायतों की बढ़ती संख्या पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा बड़ी संख्या में लंबित शिकायतों वाले विभागों के कार्यालय प्रमुखों के वेतन रोके जाने की चेतावनी भी दी। कलेक्टर श्री शर्मा सी.एम. हेल्पलाईन एवं जनसुनवाई के लंबित आवेदनों तथा राजगढ़ जिला प्रभारी मंत्री के लंबित पत्रों की समय-सीमा बैठक में समीक्षा कर रहे थे।
उन्होंने कहा की सी.एम. हेल्पलाईन की शिकायतों की बढ़ती संख्या आपत्तिजनक है। इसका प्रमुख कारण शासन की सेवाएं सही समय पर सही व्यक्ति तक नहीं पहुँच पाना भी है। ऐसे संबंधित अधिकारियों के विरूध्द कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। संबंधित सतर्क एवं सजग रहें।
इस अवसर पर उन्होंने बताया कि 26 फरवरी 2018 को राजगढ़ जिला मुख्यालय में अन्त्योदय मेला आयोजित होना है। इस मेले में केन्द्रिय मंत्री शामिल होंगे। जिले को पीछड़े जिले में शामिल होने के नीति आयोग के निर्धारित सूचकों की समीक्षा बैठक भी इसी दिन आयोजित की जाएगी। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रेजेन्टेशन तैयार करने एवं डेमों भी प्रदर्शित करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *