नरसिंहपुर

बोर्ड परीक्षाओं में नकल रोकने के पुख्ता प्रबंध किये जायें

Spread the love

नरसिंहपुर, 19 फरवरी 2018. कलेक्टर अभय वर्मा ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जिले में आगामी मार्च माह में आयोजित होने वाली मध्यप्रदेश शिक्षा मंडल की हाई स्कूल व हायर सेकेंडरी की बोर्ड परीक्षाओं में नकल रोकने के पुख्ता प्रबंध किये जायें। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि जिले में किसी भी परीक्षा केन्द्र में नकल नहीं होनी चाहिये। नकल को सख्ती से साथ रोका जाये।
कलेक्टर समय सीमा की बैठक में लंबित प्रकरणों की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में अपर कलेक्टर जे समीर लकरा, एसडीएम राजेन्द्र राय, डिप्टी कलेक्टर वंदना जाट व सोनम जैन, जिला शिक्षा अधिकारी जेके मेहर, जिला परियोजना समन्वयक एसके कोष्टी और विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
बैठक में कलेक्टर ने बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में शिक्षा विभाग द्वारा की गई तैयारियों की जानकारी ली। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिले में हायर सेकेंडरी परीक्षा एक मार्च से तीन अप्रैल तक जिले के 65 केन्द्रों पर और हाई स्कूल की परीक्षा 5 मार्च से 31 मार्च तक 83 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जायेंगी। उन्होंने बताया कि परीक्षाओं के संचालन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थायें कर ली गई हैं। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि परीक्षा केन्द्र अध्यक्षों व सहायक परीक्षा केन्द्र अध्यक्षों का एक महत्वपूर्ण प्रशिक्षण 20 फरवरी को दोपहर 12 बजे से नरसिंहपुर के पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में रखा गया है।
बैठक में कलेक्टर ने विभागवार लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से लंबित प्रकरणों के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि एक सप्ताह के भीतर सभी टीएल के प्रकरणों का निराकरण करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *