रतलाम

प्रदेश सरकार काम करने वाली सरकार प्रभारी मंत्री श्री दीपक जोशी ने जावरा में फल-फूल मंडी तथा सूखेड़ा में कृषि उपज मंडी का भूमिपूजन किया

Spread the love

रतलाम | 19-मार्च-2018 स्कूली शिक्षा राज्य मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री दीपक जोशी ने आज सोमवार को जिले के जावरा में 9 करोड़ 87 लाख रुपये की लागत की फल-फूल मंडी तथा सूखेड़ा में 3 करोड़ 70 लाख रुपये की लागत से बनने वाली कृषि उपज मंडी का भूमिपूजन किया। इस दौरान कार्यक्रमों में जावरा विधायक डॉ. राजेन्द्र पाण्डेय, आलोट विधायक श्री जितेन्द्र गेहलोत, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री कान्हसिंह चौहान, मंडी अध्यक्ष पार्वतीबाई पाटीदार, मंडी उपाध्यक्ष हंसराज सिंह राठौड़, प्रबंध संचालक सह-आयुक्त म.प्र. कृषि राज्य विपणन बोर्ड भोपाल श्री फेज अहमद किदवई विशेष रुप से उपस्थित थे।
इस दौरान प्रभारी मंत्री श्री दीपक जोशी ने कहा कि प्रदेश सरकार निश्चित ही काम करने वाली सरकार है, किसानों के दुख दर्द को प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भलीभांति समझते हुए उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की हैं। कृषकों को चाहिए कि वे इन योजनाओं का लाभ उठाए, आपने कहा कि प्रदेश के किसानों के हित में और अधिक प्रभावी ढंग से कार्य किए जाएंगे। आपने कहा कि पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान के प्रयास निश्चित ही अनुकरणीय है। जावरा तथा सूखेड़ा मंडियां चालू होने पर निश्चित रुप से किसानों की उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा। आपने कहा कि सूखेड़ा मंडी प्रारंभ होने से आसपास के करीब 50 गांवों के किसानों के अतिरिक्त समीपस्थ राज्य राजस्थान के किसानों को भी मंडी से लाभ प्राप्त होगा।
जावरा विधायक डॉ. पाण्डेय ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजजी के पास किसी भी समस्या के निराकरण के लिए जाते है तो हमारी भावनाओं का सम्मान करते हुए हमारी हर मांग पूरी करते हैं। आलोट विधायक श्री जितेन्द्र गेहलोत ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र से ही विकास का पथ अग्रसर होता है, प्रदेश के सभी किसान मेरी नजर में उद्योगपति है, जो अपनी कृषि उपज को शहर तक पहुँचाते हैं। आपने कहा कि आज प्रदेश में 40 लाख हैक्टेयर में सिंचाई रकबा है, जिससे प्रदेश को 5वी बार कृषि कर्मण अवार्ड प्राप्त हुआ है।

भाजपा जिलाध्यक्ष श्री कान्हसिंह चौहान ने कहा कि सुदूर अंचलों में सरकार की योजनाओं का आदिवासियों सहित अन्य कृषकगण लाभ प्राप्त कर रहे हैं। मुख्यमंत्री द्वारा किसानों के लिए भावान्तर योजना लागू की गई है। किसानों को इस योजना से जुड़कर उसका लाभ प्राप्त करना चाहिए। कार्यक्रम में डॉ. काटजू मंडी व्यापारी संघ समिति सचिव श्री मुकेश मेहता, श्री चन्द्रप्रकाश औसतवाल, सूखेड़ा मंडी सचिव मुकेश खेड़े सहित अन्य पदाधिकारी/जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *