नरसिंहपुर

प्रदेश में आपदा प्रबंधन के लिए विशेष बल गठित होगा

Spread the love

इस वर्ष 40 हजार पदों पर हुई नियुक्ति और 52 हजार पदों पर होंगी नयी नियुक्तियाँ
नरसिंहपुर- 
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में आपदा प्रबंधन के लिए विशेष बल का गठन किया जाये। इस बल के सदस्यों को आपदा प्रबंधन से जुड़ी विभिन्न विधाओं के विस्तृत प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाए। श्री चौहान आज मंत्रालय में शासकीय सेवा में विभिन्न पदों पर भर्ती की समीक्षा कर रहे थे। मुख्य सचिव श्री बी.पी. सिंह भी मौजूद थे। बताया गया कि इस वर्ष शासकीय सेवा में 40 हजार विभिन्न पदों पर नियुक्ति की गई है तथा लगभग 52 हजार पदों पर नयी नियुक्तियाँ की जा रही हैं।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बैठक में विभागवार की गई नियुक्तियों और रिक्तियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि भर्ती कार्य पूरी पारदर्शिता से किया जाए। नियुक्ति की समस्त कार्रवाईयाँ समय-सीमा में पूरी की जाएं। बताया गया कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा 3268 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इसी तरह राजस्व विभाग में 1447, स्कूल शिक्षा विभाग में 30,000, स्वास्थ्य विभाग में 4607, गृह विभाग में 8520, महिला-बाल विकास में 3741 पदों और अन्य विभागों सहित कुल 52 हजार पदों पर भर्ती की कार्रवाई की जाएगी। बताया गया कि राजस्व विभाग द्वारा 9,540, स्वास्थ्य विभाग द्वारा 3,020, गृह विभाग द्वारा 16 हजार 443, महिला-बाल विकास विभाग द्वारा 620, उच्च शिक्षा विभाग द्वारा 5150 और अन्य विभागों सहित कुल 40 हजार नयी नियुक्तियां की गई है।
बैठक में अपर मुख्य सचिव वित्त श्री ए.पी. श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव गृह श्री मलय श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव महिला-बाल विकास श्री जे.एन. कंसोटिया, प्रमुख सचिव राजस्व श्री अरुण पांडे, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री अशोक वर्णवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *