नई दिल्ली

दाती महाराज : आश्रम से हुआ चौंका देने वाला खुलासा

Spread the love

नई दिल्ली। दाती महाराज के खिलाफ रेप का आरोप तय होने के बाद कई और फर्जीवाड़े सामने आ रहे हैं। इस फर्जीवाड़ा में आश्रम में चल रहे बोर्डिंग स्कूल भी शामिल हो गया है। इस फर्जीवाड़े का खुलासा राजस्थान की महिला आयोग ने किया। उनके मुताबिक आश्रम में चल रहे बोर्डिंग स्कूल और कॉलेज में किसी भी नियम का पालन नहीं किया जा रहा है। जिसके बाद राज्य महिला आयोग ने जिला कलेक्टर को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा है।

उन्होंने बताया कि स्कूल के छात्रावास में रह रहीं छात्राओं का कोई भी ऐसा रिकार्ड नहीं है, जिससे यह प्रूफ हो सके कि वह छात्राएं यहां से ताल्लुक रखती है। राजस्थान महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा ने बताया कि आश्रम में कितनी लड़कियां हैं, इसका भी कोई रिकॉर्ड नहीं है। एक नोटबुक में केवल सौ लड़कियों के नाम दर्ज थे। उन्होंने कहा, ‘आश्चर्य की बात यह है नोटबुक में लड़कियों के पिता का नाम कुछ और तो शपथ-पत्र में कुछ और है। साथ ही आयु संबंधित सूचना भी झूठी मालूम पड़ रही है।’

आयोग के मुताबिक, उन्हें दाती महाराज के आश्रम में चल रहे इस स्कूल में 151 लड़कियों के होने की बात पता चली थी। लेकिन जब महिला आयोग की टीम आश्रम के स्कूल पहुंची तो वहां परिसर में 253 लड़कियां पाई गईं। साथ ही आयोग ने यह भी बताया कि वह मौजूद छात्राएं हर रोज़ अपना बयान बदल रही है। कलेक्ट्रेट को लिखे गए पत्र में इस आश्रम में रिकॉर्ड की जांच के लिए कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई और सामाजिक न्याय विभाग को इन लड़कियों को अपनी हिरासत में लेने के लिए कहा गया है। साथ ही संबंधित विभागों से तीन दिन के अंदर जवाब भी मांगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *