ग्वालियर

गार्ड ऑफ ऑनर के साथ शहीद जवान जितेन्द्र सिंह को दी अंतिम सलामी

Spread the love

शहीद के पार्थिव शरीर पर राज्यमंत्री श्री आर्य ने किया पुष्पचक्र अर्पित, राज्यमंत्री श्री आर्य ने परिवारजनो के बीच पहुंचकर दी सांत्वना

ग्वालियर | 14-मार्च-2018 छत्तीसगढ के सुकमा जिले में नक्सलियों के हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ की 212 बटालियन के जवान शहीद श्री जितेन्द्र सिंह निवासी चतुर्वेदी नगर भिण्ड को बृम्हपुरी स्थित मुक्तिधाम पर राज्य सरकार के प्रतिनिधि के रूप में राज्यमंत्री श्री लाल सिंह आर्य की उपस्थिति में सीआरपीएफ की टुकडी ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर अंतिम सलामी दी।
सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री श्री लालसिंह आर्य ने शहीद जवान जितेन्द्र सिंह के पार्थिक शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर उनको नम आंखो से श्रृद्धांजलि दी। इसके उपरांत क्षेत्रीय विधायक श्री नरेन्द्र सिंह कुशवाह, पूर्व सांसद डॉ रामलखन सिंह, आईजी सीआरपीएफ श्री आरपी पाण्डेय, डीआईजी श्री आरसी मीणा, कलेक्टर भिण्ड डॉ इलैया राजा टी, एसपी भिण्ड श्री प्रशांत खरे ने पुष्पचक्र अर्पित कर श्रृद्धांजलि दी। इसके साथ ही जनप्रतिनिधि, नगरीय निकाय एवं पंचायतो के पदाधिकारी, पुलिस प्रशासन के अधिकारी, समाजसेवी, पत्रकारों ने भी शहीद को पुष्पांजलि अर्पित की। शहीद जितेन्द्र सिंह को बृम्हपुरी मुक्तिधाम पर उनके चचेरे भाई श्री गोविन्द सिंह ने नम आंखो के साथ उनकी चिता को मुखाग्नि दी।
नर्मदा घाटी विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री लालसिंह आर्य शहीद श्री जितेन्द्र सिंह के परिवारजनो के बीच पहुंचकर इस दुख की घडी में सांत्वना दी। साथ ही दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की ईश्वर से कामना की। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि म.प्र.सरकार द्वारा हर शहीद को एक करोड रूपए की राशि उपलब्ध कराई जाती है। इस राशि को दिलाने की व्यवस्था की जावेगी। इसके अलावा राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली अन्य सुविधाऐं भी उपलब्ध कराई जावेगी। राज्यमंत्री श्री आर्य ने कहा कि शहीद जितेन्द्र सिंह की अंत्येष्टि स्थल का नाम शहीद पार्क रखा जावेगा। साथ ही उनके नाम से जिला मुख्यालय के एक मार्ग एवं स्कूल का नाम भी शहीद के नाम रखा जावेगा। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक श्री नरेन्द्र सिंह कुशवाह, पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी, बार एसोशिएशन के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट श्री नरेन्द्र चौधरी, नपा उपाध्यक्ष श्री रामनरेश शर्मा भी मौजूद थे।
सीआरपीएफ के आईजी श्री आरपी पाण्डेय एवं डीआईजी श्री आरसी मीणा ने शहीद के परिवारीजनो से मिलकर उनको बटालियन की ओर से मिलने वाली सुविधाऐं मुहैया कराने के बारे में अवगत कराया। इसीप्रकार कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी एवं पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत खरे ने भी परिवारजनो के बीच पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की। साथ ही इस दुख की घडी में धैर्य और संयम से काम लेने की सलाह दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *